JSSC Exam Calendar 2023 new update

JSSC Exam Calendar 2023 latest update आगामी परीक्षाओं का

JSSC Exam Calendar 2023: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (Jharkhand Staff Selection Commission – JSSC) ने सभी आगामी प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के लिए JSSC Exam Calander जारी कर दिया है. यह JSSC Exam Calander आयोग की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर झारखंड में होने वाले प्रतियोगिता परीक्षा का कैलेंडर जारी किया है. इस JSSC Exam Calendar 2023 द्वारा  झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने झारखंड में आयोजित होने वाले सभी प्रतियोगिता परीक्षा की विज्ञापन प्रकाशन की संभावित तिथि, परीक्षा आयोजित होने की संभावित तिथि तथा परीक्षाफल की संभावित तिथि का कैलेंडर जारी किया है. जिसका PDF File नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी विभिन्न  प्रतियोगिता परीक्षाओं की तिथियों का नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है.

JSSC Exam Calendar 2023 झारखण्ड में सभी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए आवश्यक है। क्योंकि JSSC के द्वारा आयोजित किये जाने वाले सभी प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन Exam Calender के अनुसार ही परीक्षा ली जायेगी।

JSSC प्रतियोगिता परीक्षा में सामिल होने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए यह exam canalder बहुत अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि jssc exam की तैयारी करने वाले सभी विद्यार्थियों को समय के अनुसार syllabous कम्पलीट करनेबक मौका मिल जाता है।

Important Information of JSSC Exam Calendar
Exam NameJSSC Examination
OrganizationJharkhand Staff Selection Commission
Exam ModeOMR & CBT
CategoryExam Calendar
JSSC Exam Calendar 2023 Release Date
21 April 2023

JSSC Calendar 2023 for upcoming exam

JSSC के द्वारा जारी JSSC Exam Calendar 2023 की Notification में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि परीक्षा की प्रणाली किस मोड में आयोजित किया जाएगा, इसमें से कुछ ऐसे Exam है जो OMR होंगे जबकि कुछ ऐसी Exam है जो CBT में आयोजित किया जाएगा। विद्यार्थी झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं.

Note : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा यदि नोटिफिकेशन में किसी प्रकार का परिवर्तन किया जाता है तो इस वेबसाइट पर पुनः अपडेट किया जाएगा।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आगामी परीक्षाओं का कैलेंडर (वर्ष 2023)
JSSC Exam Calendar 2023

JSSC Exam Calendar 2023 Download pdf

ऐसे विद्यार्थी जो Jharkhand exam calendar 2023 डाउनलोड करना चाहते हैं वे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं.  यह कैलेंडर झारखंड में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए आवश्यक है. इस कैलेंडर के आधार पर ही संभावित तिथि को परीक्षा आयोजित की जा सकती है.

How to Download Jharkhand exam calendar 2023

JSSC EXAM की तैयारी करने वाले वैसे विद्यार्थी जिन्होंने वर्ष 2023 की प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है और वे अपना परीक्षा की शिड्यूल के अनुसार syllabus को कवर करना चाहते है वैसे विद्यार्थियों के लिए JSSC EXAM Calendar बहुत अधिक आवश्यक है। JSSC Exam Calendar 2023 को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

  • JSSC EXAM Calendar को download करने के लिए सबसे पहले JSSC की आधिकारिक website पर जाकर JSSC Exam Calendar 2023 को download करे।
  • JSSC Exam Calendar 2023 को Exam Link website से भी download कर सकते है। या तीसरा तरीका…
  • नीचे दिए गए लिंक JSSC Exam Calendar 2023 Download pdf पर क्लिक करके सीधे पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं.
  • JSSC Exam Calendar 2023 pdf Download करने के लिए JSSC की आधिकारिक वेबसाइट https://www.jssc.nic.in/ से भी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं.
  • Download किए गए pdf को अपने पास Save करें ताकि JSSC Exam Calendar 2023 के आधार पर आप अपने एग्जाम की तैयारी कर सकें।

JSSC Exam Calendar 2023 विद्यार्थियों के लिए क्यों आवश्यक है?

JSSC के द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन JSSC आयोग के द्वारा जारी JSSC Exam Calendar 2023 के अनुसार ही ली जा रही है। वैसे विद्यार्थी जिन्होंने JSSC Exam की तैयारी कर रहे है उन सभी विद्यार्थियों के लिए यह JSSC Exam Calendar 2023 बहुत अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि विद्यार्थी इसी exam calendar के अनुसार अपनी तैयारी कर सकते है और परीक्षा में सर्वोच्च अंक ला सकते है।

अधिकांश विद्यार्थी अपनी Exam Calendar के अनुसार ही तैयारी को अंजाम देते हैं और समय पर सिलेबस को कंप्लीट करते हैं. ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने झारखंड की सभी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए एग्जाम कैलेंडर काफी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि वह विद्यार्थी एग्जाम कैलेंडर को ध्यान में रखकर के ही तैयारी करते हैं.

एक्जाम कलैंडर विद्यार्थियों को अच्छा स्कोर करने में काफी सहायता प्रदान करता है. विद्यार्थी एग्जाम कैलेंडर का प्रयोग करके समय पर सिलेबस को कंप्लीट करते हैं और उनके दिमाग में जब एग्जाम कैलेंडर सामने होता हैं तो वे अपनी तैयारी को प्रॉपर तरीके से अंजाम देने का प्रयास करती हैं. विद्यार्थियों के लिए एग्जाम कैलेंडर निम्न प्रकार से लाभदायक हैं

1. एग्जाम कैलेंडर के माध्यम से विद्यार्थी समय रहते अपने सिलेबस को कवर करने का प्रयास करते हैं जिस कारण से विद्यार्थी का एग्जाम में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाते हैं. एग्जाम कैलेंडर विद्यार्थियों के लिए एक मार्गदर्शन का काम करता है क्योंकि जब सामने एग्जाम होता है तो उनकी ऊपर एक प्रेशर बना हुआ रहता है कि इस समय तक सिलेबस को कंप्लीट कर लेना है और जब समय पर सिलेबस कंप्लीट हो जाता है तो उसका एग्जाम बेहतरीन तरीके से हो पाता है.

2. विद्यार्थी एग्जामकैलेंडर के माध्यम से सभी पेपर को समय पर और निर्धारित समय में कंप्लीट करते हैं जिस कारण से विद्यार्थी का एग्जाम में अच्छा प्रदर्शन एवं अच्छा स्कोर उन्हें मिल पाता है.

Important Link for JSSC Exam 2023
JSSC Exam Calendar 2023 Download pdfClick here
JSSC CGL NotificationClick here
Download SyllabusClick here
Download Admit CardReleased Soon
JSSC CGL Exam Date 2023Click here
Official WebsiteClick here

FAQs

Q. JSSC CGL का EXAM कब आयोजित किया जाएगा?

Ans. – JSSC CGL का परीक्षा सितंबर 2023 के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है.

Q. इंटरमीडिएट स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन कब किया जाएगा?

Ans. -इंटरमीडिएट स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.

Q. उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन कब किया जाएगा?

Ans. -उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का शारीरिक दक्षता का परीक्षण – जुलाई से सितंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा, जबकि लिखित परीक्षा नवंबर 2023 के प्रथम सप्ताह में परीक्षा आयोजन की संभावित तिथि निर्धारित की गई है.

Q. मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा 2023 का आयोजन कब किया जाएगा?

Ans. -मैट्रिक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा 2023 अक्टूबर 2023 के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है.

Q. JSSC CGL EXAM 2023 का आयोजन कब किया जाएगा?

Ans. – JSSC की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा जारी कैलेंडर के अनुसार JSSC CGL की परीक्षा सितंबर 2023 के प्रथम सप्ताह में आयोजित की संभावित तिथि निर्धारित की गई है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *